Hindi Text output by AI Writing app Rytr

Using AI Tools for Writing

Below is the output in Hindi text by Rytr, an AI writing tool. I had asked questions about Image formatting and compression. And the tool translated and wrote the below post(s). Pretty cool!

-Amar Vyas, October 2021

छवि संपीड़न क्या है?
छवि संपीड़न के क्या लाभ हैं?
छवि अनुकूलन उपकरण का उपयोग क्यों करें?
छवि संपीड़न की अनुमति देने के लिए अपनी साइट की स्थापना
युक्ति: लंबी-फ़ॉर्म सामग्री लिखने के लिए, प्रत्येक अनुभाग शीर्षक का चयन करें और रिबन से “पैराग्राफ” विकल्प का उपयोग करें। कीवर्ड के साथ अधिक वर्णनात्मक शीर्षक


छवियों का उपयोग १९९६ में कुल इंटरनेट सामग्री के ४% से बढ़कर २०१७ में लगभग ६५% हो गया है। यह शायद इसलिए है क्योंकि लोग इंटरनेट पर अधिक समय बिता रहे हैं और छवि-आधारित सामाजिक नेटवर्क की बढ़ती संख्या के साथ, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है। कि छवियां जानकारी साझा करने का एक अधिक लोकप्रिय तरीका बन रही हैं।
यहां सवाल यह नहीं है कि आपको किसी छवि का उपयोग करना चाहिए या नहीं, बल्कि यह है कि आपकी वेबसाइट के लिए कौन सी छवियां सबसे अच्छा काम करती हैं। इस खंड में, हम आपकी छवियों को तेजी से लोड करने और Google खोज इंजन परिणाम पृष्ठों (SERPS) पर बेहतर रैंकिंग के लिए अनुकूलित करने की मूल बातों पर चर्चा करेंगे।
कैनवास जैसे कई ऑनलाइन अनुकूलन उपकरण हैं जिनका उपयोग आप वेब पर अपलोड करने के लिए अपनी छवियों को अच्छा दिखाने के लिए कर सकते हैं। छवि को अनुकूलित करने के चार चरण हैं: संपादन, संपीड़न, फ़ाइल प्रकार और नामकरण

एक वेबसाइट को तेजी से लोड करने और Google में उच्च रैंक करने के लिए, कुछ प्रमुख तकनीकें हैं जिनका उपयोग किया जा सकता है। ये छवि अनुकूलन और आपकी छवियों के आकार को कम करने वाले हैं। मुख्य विचार आपकी छवियों के आकार और उनकी गुणवत्ता के बीच संतुलन खोजना है। यह आपको अपनी छवियों को पेशेवर दिखने के साथ-साथ तेज़ी से लोड होने और Google में उच्च रैंकिंग देने की अनुमति देगा।
जैसा कि हम जानते हैं, Google में वेबसाइट की रैंकिंग में सुधार करने के कई तरीके हैं, लेकिन एक तकनीक जिसे अनदेखा किया जा सकता है, यह सुनिश्चित कर रही है कि वेबसाइट पर छवियों को आगंतुकों के लिए जितनी जल्दी हो सके लोड किया जा सके। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब यह आता है कि Google में साइट कितनी ऊंची है, तो लोडिंग समय सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है।

किसी वेबसाइट पर अपना संदेश पहुंचाने के लिए छवियां एक बहुत शक्तिशाली तरीका हो सकती हैं। छवियां अक्सर शब्दों की तुलना में अधिक यादगार होती हैं, और वे आपकी सामग्री के विषय को भावनात्मक रूप से चित्रित कर सकती हैं। लेकिन उन सभी को किसी साइट पर ऑप्टिमाइज़ करने और अपलोड करने में बहुत समय लग सकता है। यह मार्गदर्शिका आपको बताएगी कि इस प्रक्रिया को कैसे तेज किया जाए और Google में रैंकिंग में सुधार कैसे किया जाए।
पहली बात सबसे पहले है: छवियों को अपलोड करने से पहले उन्हें अनुकूलित करें!
आपकी छवियों की रैंक कितनी ऊंची होगी, यह तय करते समय Google जिन तीन मुख्य घटकों को देखता है वे हैं: छवि आकार, संपीड़न अनुपात, रिज़ॉल्यूशन। सुनिश्चित करें कि आप इन दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं:
– छवि का आकार 2048 पिक्सेल से अधिक चौड़ा नहीं होना चाहिए या ऊँचाई 1200 पिक्सेल (या 4 एमबी) से अधिक नहीं होनी चाहिए
– संपीड़न अनुपात 60% से अधिक नहीं होना चाहिए (वेब का उपयोग करेंuse

इमेज ऑप्टिमाइजेशन के इस्तेमाल से कंपनियां अपनी वेबसाइट की स्पीड बढ़ा सकती हैं और बैंडविड्थ कम कर सकती हैं।
छवियों को अनुकूलित करने की प्रक्रिया बहुत सारे व्यवसायों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है चाहे वे ऑनलाइन हों या ऑफलाइन। इस मॉड्यूल में, हम यह कवर करने जा रहे हैं कि आप वेब के लिए अपनी छवियों को कैसे अनुकूलित करते हैं, साथ ही साथ अपनी छवियों के लिए Google में उच्च रैंक प्राप्त करने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता है।

—-
how parents can spend quality time with their children by listening to audio stories on baalgatha

बालगाथा बच्चों के लिए एक ऑडियो-कहानी ऐप है। यह माता-पिता को कहानियों और किताबों का उपयोग करके अपने बच्चों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने का एक नया तरीका प्रदान करता है जो उन्हें पसंद है।
बालगाथा में कई तरह की विशेषताएं हैं जो इसे बच्चों और उनके माता-पिता के लिए मजेदार और शैक्षिक दोनों बनाती हैं। यह बच्चों से लेकर बड़ों तक हर आयु वर्ग के लिए कहानियां पेश करता है, जिसका मतलब है कि हर किसी के लिए हमेशा कुछ न कुछ होता है।
ऐप डाउनलोड करने के लिए स्वतंत्र है इसलिए इसका आनंद कोई भी ले सकता है जो अपने बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहता है।

बालगाथा एक ऐसा मंच है जो कहानी के विषयों और किताबों के लिए माता-पिता की प्राथमिकताओं को सुनता है, फिर माता-पिता के लिए अपने बच्चे के साथ सुनने के लिए एक ऑडियो कहानी बनाता है।
बच्चा या तो माता-पिता की गोद में बैठकर एक साथ सुन सकता है, या जब माता-पिता किताब पढ़ते हैं तो खुद सुन सकते हैं। कहानियां 20 अलग-अलग विषयों को कवर करती हैं और दुनिया भर के लेखकों द्वारा लिखी गई हैं। बालगाथा एक सदस्यता-आधारित सेवा है जिसकी लागत $5 प्रति माह या $50 प्रति वर्ष है।
बच्चों और माता-पिता दोनों के लिए इस सेवा के कई फायदे हैं। एक लाभ यह है कि यह कम उम्र में बच्चों में पढ़ने के प्रति प्रेम को बढ़ावा देता है क्योंकि उन्हें खुद को पढ़ने से पहले कहानियों को सुनने का आनंद मिलता है। एक और लाभ यह है कि यह उन माता-पिता की मदद कर सकता है जो काम में व्यस्त हैं, स्कूल,

ऑडियो कहानियां सुनकर माता-पिता अपने बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। बालगाथा एक डिजिटल कहानी कहने का मंच है जो लोगों को स्मार्टफोन और टैबलेट के साथ-साथ वेब पर भी ऑडियो कहानियां सुनने में सक्षम बनाता है।
बालगाथा का प्राथमिक लक्ष्य माता-पिता को अपने बच्चों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने का एक प्रभावी तरीका खोजने में मदद करना है। ऑडियो कहानियां सुनना इसके लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है क्योंकि यह न केवल बच्चों का मनोरंजन करता है, बल्कि माता-पिता को कहानी में शामिल होने में सक्षम बनाता है और साथ ही साथ उनकी भाषा कौशल विकसित करने में भी मदद करता है।
ऑडियो कहानियां सुनने के कुछ लाभ हैं:
– बच्चों और वयस्कों के लिए समान रूप से मजेदार और आकर्षक तरीका
– अंग्रेजी भाषा कौशल विकसित करने में मदद करता है
– शब्दावली और पढ़ने की समझ में सुधार करता है

ऑडियो स्टोरीटेलिंग के उदय ने माता-पिता के लिए अपने बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम बिताना आसान बना दिया है। माता-पिता एक साथ एक कहानी या पॉडकास्ट सुन सकते हैं और जो वे सुन रहे हैं उसमें लगे रह सकते हैं। यादें बनाने और नए बनाते समय सार्थक बातचीत करने का यह एक शानदार तरीका है।
स्मार्टफोन से लेकर लैपटॉप से लेकर टैबलेट तक कई तरह के डिवाइस पर ऑडियो स्टोरीज का इस्तेमाल किया जा सकता है। वे कई भाषाओं में भी उपलब्ध हैं जो उन्हें उन परिवारों के लिए सुलभ बनाता है जो चाहते हैं कि उनके बच्चे अन्य संस्कृतियों के साथ-साथ अंग्रेजी के बारे में भी जानें।


And now, some text in English

Baalgatha is a website that provides audio stories narrated by professional artists, which parents can listen to on their way to school or during those few minutes at home after work.
This is an excellent way for parents to spend quality time with their children without having to put in too much effort.
While it is also an excellent way for companies and organizations that want to provide some information in an entertaining and interesting manner.

The internet is full of audio stories for kids. Parents can find a story they are interested in and listen to it with their child.
There are many benefits of using audio stories. They are a great way of exposing children to new genres and cultures, improving language skills, engaging them in conversation and providing an opportunity for parents to spend quality time with their children.

This post was published in October 2021 and has been updated in February 202

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *